Rachin Ravindra: IPL का पहला सीजन पंजाब किंग्स के लिए खेल सकते हैं रचिन रविंद्र, CSK और RCB के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी

Rachin Ravindra: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र का नाम भी उन 333 खिलाड़ियों में जिनकी बोली मंगलवार को मिनी ऑक्शन में लगेगी। अभिनव मुकुंद ने रचिन रविंद्र को पंजाब किंग्स के लिए फिट बताया है।

आईपीएल के अगले संस्करण के लिए मंगलवार को दुबई में आयोजित होने वाली मिनी ऑक्शन में न्यूजीलैंड के युवा ओपनर रचिन रविंद्र का भी नाम ऑक्शन रूम में उठेगा। रविंद्र को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच होड़ देखने को मिल सकती है, क्योंकि रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में जैसा प्रदर्शन किया था उसे देखते हुए उन्हें मोटी रकम में खरीदा जा सकता है।

मुकुंद ने क्यों कहा ऐसा?

रविंद्र को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अभी तक अलग-अलग भविष्यवाणी की हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने कहा है कि न्यूजीलैंड का ये युवा ओपनर पंजाब किंग्स में बिल्कुल फिट बैठेगा। आईपीएल में सीएसके और आरसीबी के लिए खेल चुके मुकुंद का मानना है कि पंजाब में उन खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक नकदी खर्च करने की प्रवृत्ति है जिन्होंने हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए रचिन पंजाब के लिए बिल्कुल फिट हैं।

पंजाब को तलाश है बाएं हाथ के बल्लेबाज की

अभिनव मुकुंद ने जियो टीवी के लिए बात करते हुए कहा, “आम तौर पर पंजाब किंग्स को सीजन का फ्लेवर पसंद आता है। रचिन रविंद्र आगामी सीजन के ऐसे खिलाड़ी हैं जिस पर हर किसी की निगाहें होंगे। वर्ल्ड कप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वह भारत में क्या कर सकते हैं यह हर किसी ने देखा है। पंजाब किंग्स ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर निगाहें बनाकर रखेगी, क्योंकि उसे मिडिल ऑर्डर में लेफ्ट आर्म का ऐसा ही बल्लेबाज चाहिए। पंजाब के पास दाएं हाथ के काफी खिलाड़ी हैं जैसे बेयरस्टो, लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा।”

रचिन रविंद्र ने हाल ही में वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने विश्व कप 2023 में अपनी बल्लेबाजी से धूम मचाई थी। उन्होंने अपने पहले वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 64.22 की औसत से 578 रन बनाए थे। उनके बल्लेबाजी कारनामों में तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल थे। रचिन ने न केवल टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, बल्कि उन्होंने स्कोरिंग चार्ट में कुल मिलाकर चौथा स्थान भी हासिल किया था। इसके अलावा, रचिन ने गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट भी चटकाए थे।

Leave a comment