Delhi School NEWS: ठण्ड के कारण आज बढ़ाई गई, दिल्ली की सभी स्कूलों की छुट्टी इस फैसले के घंटे भऱ बाद ही वापस ले लिया गया.

Delhi School NEWS: दिल्ली की सभी स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया गया था। इस फैसले को घंटे भऱ बाद ही वापस ले लिया गया। सरकार ने कहा इस मामले में रविवार सुबह फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं, 10 जनवरी तक हुआ विंटर वेकेशन भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लिया फैसला मौसम विभाग ने ठंड और कोहरे को लेकर जारी कर रखा है येलो अलर्ट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में भीषण शीतलहर और कोहरे का असर स्कूलों पर भी पड़ रहा है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग अलग कंफ्यूजन में है। सरकार ने शनिवार रात स्कूलों में ठंड की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला जारी किया था। इसके कुछ ही घंटे बाद इस फैसले को वापस ले लिया। सरकार ने कहा कि इस संबंध में रविवार सुबह फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली सरकार के नए आदेश में क्या है?

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने नया आदेश जारी करते हुए कहा कि शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था। आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है। इस संबंध में निर्णय कल सुबह लिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में अभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है और मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण येलो अलर्ट जारी किया है। इसलिए, दिल्ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सरकारी मान्यता प्राप्त निजी स्कूल 10 जनवरी 2024 (बुधवार) तक बंद रहेंगे।

दिल्ली में ठंड से हाल-बेहाल आदेश में आगे कहा गया है कि

दिल्ली के सभी स्कूल प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया जाता है कि वे इस जानकारी को शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों, छात्रों और अभिभावकों सहित सभी हितधारकों तक एसएमसी सदस्यों/मास एसएमएस सुविधा/फोन कॉल/अन्य उपयुक्त संचार माध्यमों के माध्यम से प्रसारित करें। यह आदेश सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से जारी किया गया है। बता दें कि दिल्ली में नए साल में कोहरे और भीषण ठंड से हालत पस्त है। लोगों को अंदर-बाहर जबरदस्त ठिठुरन महसूस हो रही है। दिल्ली में बीते 9 दिनों से सूर्य देवता के भी दर्शन नहीं हुए हैं।

Leave a comment