Maldives Vs India: भारतीयों पर गंदे कमेंट करने लगे मालदीव गुस्सा हुए अक्षय कुमार, सलमान खान ने रियेक्ट किया.

Maldives Vs India: भारतीयों के लिए इन दिनों मालदीव (Maldives) फेवरेट वेकेशन स्पॉट बन गया है। आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक मालदीव की यात्रा करते रहते हैं। मगर अब भारत (India) और मालदीव (Maldives) के बीच विवाद शुरू हो गया है। हाल ही में मालदीव के कुछ पब्लिक फिगर ने भारतीयों के ऊपर नस्लीय टिप्पड़ी की जिसके बाद अक्षय कुमार ने रिएक्शन दिया है।

भारतीयों के लिए इन दिनों मालदीव (Maldives) फेवरेट वेकेशन स्पॉट बन गया है। आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक मालदीव की यात्रा करते रहते हैं। मगर अब भारत (India) और मालदीव (Maldives) के बीच विवाद शुरू हो गया है। हाल ही में मालदीव के कुछ पब्लिक फिगर ने भारतीयों के ऊपर नस्लीय टिप्पड़ी की जिसके बाद अक्षय कुमार ने रिएक्शन दिया है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हाल ही में लक्षदीप का दौरा किया और समुद्र तट से ढेर सारी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कीं और फैंस से लक्षदीप की सैर करने का आग्रह किया। पीएम मोदी के इस पहल के बाद सर्च इंजन साइट पर यह केंद्र शासित प्रदेश ट्रेंड करने लगा। पीएम मोदी का भारत में टूरिज्म को बढ़ावा देना मालदीव के कुछ सत्ताधारी नेताओं को रास नहीं आया।

मालदीव (Maldives) सरकार के कई नेताओं ने न केवल पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक बनाया, बल्कि भारतीयों पर हेटफुल और नस्लीय कमेंट्स भी किए। इसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। हाल ही में, मालदीव (Maldives) और भारत (India) विवाद पर अक्षय कुमार और सलमान खान समेत कई सेलिब्रिटीज ने रिएक्शन दिया है।

मालदीव (Maldives) के नस्लीय कमेंट पर भड़के अक्षय कुमार मालदीव द्वारा भारतीयों पर नस्लीय कमेंट्स करने को लेकर अक्षय कुमार आगबबूला हो गए। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (ट्विटर) पर एक्टर ने एक पोस्ट कर नाराजगी जाहिर की है। अक्षय ने कहा, “मालदीव की प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों ने भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां कीं। हैरानगी इस बात की है कि वे ऐसा उस देश में कर रहे हैं, जहां से उनके देश में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं।”

अक्षय कुमार ने आगे लिखा, “हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी बेवजह नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव घूमने गया हूं और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है। आइए हम भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का फैसला करें और अपने खुद के टूरिज्म को सपोर्ट करें।”

सलमान खान ने मालदीव पर कसा तंज सलमान खान ने मालदीव को ताना मारते हुए भारत के टूरिज्म को सपोर्ट किया है। एक्टर ने लिखा, “लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा है, और सबसे अच्छी बात यह है कि यह हमारे भारत में हैं।”

जॉन अब्राहम ने किया रिएक्ट ‘पठान’ एक्टर जॉन अब्राहम ने सुंदर भारतीय समुद्र तटों की तस्वीरें शेयर की हैं और लिखा है, “अद्भुत भारतीय हॉस्पिटैलिटी, “अतिथि देवो भव” के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ। लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।”

जॉन अब्राहम ने किया रिएक्ट ‘पठान’ एक्टर जॉन अब्राहम ने सुंदर भारतीय समुद्र तटों की तस्वीरें शेयर की हैं और लिखा है, “अद्भुत भारतीय हॉस्पिटैलिटी, “अतिथि देवो भव” के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ। लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।”

Leave a comment