Michael Strahan ने गुड मॉर्निंग अमेरिका में बताया की उनकी बेटी को ब्रेन ट्यूमर हो गया है.

गुड मॉर्निंग अमेरिका एंकर और एनएफएल के पूर्व खिलाड़ी माइकल स्ट्रहान (Michael Strahan) ने गुरुवार के शो में खुलासा किया कि उनकी किशोर बेटी को हाल ही में मस्तिष्क कैंसर का एक दुर्लभ रूप मेडुल्लोब्लास्टोमा का पता चला था।मुझे उस पर बहुत गर्व है और वह हमेशा मजबूत रही हैं और यह एक ऐसी चीज है जो इतनी व्यक्तिगत है कि मुझे नहीं पता था कि वह साझा करना चाहती हैं या नहीं।

लेकिन दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के 19 वर्षीय छात्र इसाबेला स्ट्राहन ने अपनी कहानी जीएमए के रॉबिन रॉबर्ट्स को बताने का फैसला किया।

इसाबेला ने कहा कि सितंबर में, वह अत्यधिक सिरदर्द, साथ ही मतली और सीधे चलने में असमर्थता का अनुभव करने लगी। पहले तो उसे लगा कि उसके पास वर्टिगो है। लेकिन अक्टूबर के अंत में, उसे खून की उल्टी होने लगी। उसने अपनी जुड़वां बहन सोफिया को मैसेज किया, जिसने बाकी परिवार को सूचित किया। इसके बाद माइकल स्ट्रहान (Michael Strahan) उन्हें डॉक्टर के पास ले गए।

इसाबेल के एमआरआई के परिणामों में तेजी से बढ़ने वाला, चार सेंटीमीटर का ब्रेन ट्यूमर दिखाया गया जो गोल्फ बॉल से बड़ा था। रॉबर्ट्स ने कहा कि अगले दिन ट्यूमर को हटाने के लिए उसकी आपातकालीन सर्जरी हुई।

लेकिन इसाबेला ने हाल ही में घंटी बजाई, जो कैंसर रोगियों के लिए एक जश्न की परंपरा है, जो अपने विकिरण या कीमोथेरेपी उपचार को पूरा करते हैं। इसाबेला के विकिरण के 30 सत्र थे और फरवरी में ड्यूक विश्वविद्यालय में कीमोथेरेपी शुरू होगी।

इसाबेल एक महीने के लिए रिहैबिलिटेशन में थी और उसे फिर से चलना सीखना था। अब, वह कहती है कि वह अच्छा महसूस कर रही है।

मैं इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं, लेकिन आपको बस हर दिन जीना है, मुझे लगता है, पूरी बात के माध्यम से।

उन्होंने वीएलओजीएस या वीडियो ब्लॉग के माध्यम से अपनी यात्रा का दस्तावेज बनाने के लिए एक यूट्यूब चैनल शुरू किया है। सामग्री से प्राप्त राशि ड्यूक के प्रेस्टन रॉबर्ट टिश ब्रेन ट्यूमर सेंटर में जाएगी।यह शांत रहने के दो महीने की तरह है, जो निश्चित रूप से मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि वह एक आवाज बनना चाहती हैं और एक व्यक्ति बनना चाहती हैं जो शायद कीमोथेरेपी या विकिरण से गुजर रहे हैं और अपने दिन के बारे में कुछ दिलचस्प खोज सकते हैं।माइकल स्ट्राहन (Michael Strahan) ने कहा कि इस अनुभव ने अपने जीवन के बारे में उनका नजरिया बदल दिया है और समर्थन के महत्व को रेखांकित किया है।

इसाबेला ने कहा, ‘परस्पेक्टिव बड़ी बात है। मैं सिर्फ चलने या दोस्तों को देखने या कुछ करने के लिए आभारी हूं, कारण जब आप कुछ नहीं कर सकते हैं, यह वास्तव में आपको प्रभावित करता है।

“माइकल स्ट्राहन (Michael Strahan) ने कहा, “”मुझे लगता है कि, कई मायनों में, मैं दुनिया में सबसे भाग्यशाली आदमी हूं क्योंकि मुझे एक अद्भुत बेटी मिली है, और मुझे पता है कि वह इसके माध्यम से जा रही है, लेकिन मुझे पता है कि हम इससे अधिक नहीं दे रहे हैं जितना हम संभाल सकते हैं, और वह इसे कुचल रही है।” “उन्होंने कहा, “”मुझे उसकी जरूरत है।” मुझे नहीं पता कि मैं उसके बिना क्या करूंगा।

फिलहाल, इसाबेला ने कहा कि वह कैलिफोर्निया वापस आने और अपनी कॉलेज की शिक्षा जारी रखने की उम्मीद कर रही है।

Leave a comment