Atul Deodhar, MD:एंकिलॉज़िंग स्पॉन्डिलाइटिस के लिए बिमेकिज़ुमैब पर दीर्घकालिक डेटा

Atul Deodhar इस साक्षात्कार के दौरान, डॉ. देवधर ने ACR 2023 convergence पर अपने प्रस्तुतिकरण का वर्णन किया, जिसमें इस स्थिति वाले मरीज़ों के लिए बीमेकिज़ुमैब के द्वारा दी जाने वाली दीर्घकालिक डेटा पर चर्चा की गई।

अंकिलोज़िंग स्पॉन्डिलाइटिस के लिए जांच के गए बीमेकिज़ुमैब के अन्वेषणात्मक नतीजे ने दिखाया कि वयस्क मरीजों के इलाज में 5 साल तक स्थायी सुधार देखा गया, और यह शोध अमेरिकन कॉलेज ऑफ रेह्यूमेटोलॉजी 2023 कन्वर्जेंस में प्रस्तुत किया गया था।

अमेरिका में अंकिलोज़िंग स्पॉन्डिलाइटिस के लिए बीमेकिज़ुमैब को मंजूरी नहीं मिली है, हालांकि इस दवा को वयस्कों के बीच बीमानिक चिकित्सा या फोटोथेरेपी के लिए उम्मीदवारों के लिए मध्यम से गंभीर प्लेक प्सोरायसिस के इलाज के लिए मंजूरी है।

HCPLive संपादनीय टीम के साथ इस साक्षात्कार के इस खंड में, अटुल देवधर, एमडी, ऑरेगन हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी के आर्थराइटिस और रूमेटिक रोग विभाग के प्रोफेसर, ने ACR 2023 पर इस डेटा के बारे में बात की।

“अंकिलोज़िंग स्पॉन्डिलाइटिस की एक आयाती-माध्यमिक ज्वर-संबंधित बीमानिक बीमेकिज़ुमैब की इस चरण 2 अध्ययन की 5 वर्ष तक की विस्तारित जानकारी थी, जिसे बी ए एजाइल कहा जाता है। तो पहले यह अध्ययन डिज़ाइन 12 हफ्ते का था, डबल ब्लाइंड, प्लेसबो नियंत्रित था और विभिन्न मात्राओं में बीमेकिज़ुमैब का उपयोग किया गया था। फिर 12 से 48 हफ्ते के बीच, डोज ब्लाइंड था, तो मरीज़ 160 मिलीग्राम या 320 मिलीग्राम पर थे। और 48 सप्ताह, जो कि 1 साल से 5 साल तक, यह अध्ययन बढ़ा था।”

देवधर ने बताया कि उन्होंने बी ए एजाइल के खुले लेबल विस्तार के डेटा को प्रस्तुत किया था।

“सामान्य रूप से, जब हम नए यौगिक पर 5 वर्षीय लंबी अध्ययन कर रहे होते हैं, तो चिकित्सकों के लिए अधिक रुचिकर होती है सुरक्षा, देखने के लिए कि क्या दवा वास्तव में लंबी अवधि के लिए सुरक्षित है, क्योंकि 12 हफ्ते और 48 हफ्ते अधिक सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ नहीं बता सकते हैं,” देवधर ने कहा। “

Leave a comment