जानिए बॉलीवुड की सबसे आमिर फैमली, कितनी है इनकी कुल संपत्ति

बॉलीवुड में कई परिवार हैं जिनके पास अमीरी की बड़ी संपत्ति है। इन परिवारों में से कुछ परिवार बच्चन, खान और कपूर परिवार जैसे नामों से प्रसिद्ध हैं। लेकिन कुछ और परिवार भी हैं जिनकी संपत्ति अरबों में है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड के किन परिवारों के पास कितनी संपत्ति है और इस सूची में सबसे अमीर खानदान कौन सा है।

सलमान खान का परिवार

बता दें कि बॉलीवुड में सबसे अमीर खानदान में पहला नाम सलमान ख़ान को आता है। सलमान खान के पिता एक मशहूर लेखक है। सलमान खान का पूरा परिवार ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर चुका है। सलमान और उनके भाई भी बॉलीवुड में दिग्गज एक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। अभी सलमान किसी भी फ़िल्म को साइन करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वो ब्रांड के ज़रिए भी काफी अच्छी कमाई करते हैं। इसके अलावा सलमान के पास करोड़ों में प्रॉपर्टी मौजूद है। सलमान अपने पूरे ख़ानदान में सबसे ज्यादा कमाई करते हैं वहीं उनके पिता भी किसी से कम नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो ख़ान परिवार की पूरी नेटवर्थ 5260 करोड़ है। 

बच्चन परिवार

आज भी कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं है। यही कारण है कि इस लिस्ट में उनका नाम भी आता है। अमिताभ बच्चन की वाइफ भी एक्ट्रेस रह चुकी है। वही उनका बेटा और बहू भी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। वहीं अमिताभ बच्चन आज भी एक फिल्म में काम करने के लिए करीब 20, लाख रुपये चार्ज करते हैं। अमिताभ बच्चन के पास कई बंगले भी मौजूद है फ़िलहाल वो अपने पूरे परिवार के साथ जलसा में रहते हैं। CA नॉलेज के वेबसाइट के अनुसार, अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 3390 करोड़ रुपये हैं। 

भट्ट परिवार

बॉलीवुड के जाने माने-निर्माता और स्क्रिप्ट राइटर रह चुके महेश भट्ट आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। महेश भट्ट का पूरा परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर चुका है या तो काम कर रहा है। ऐसे में वह भी इस लिस्ट में शामिल है। कहा जाता है कि महेश भट्ट के पास कुल संपत्ति 350 करोड़ रुपये है। यह दावा हम नहीं बल्कि CA नॉलेज की वेबसाइट ने किया है। भट्ट परिवार में फिलहाल के समय में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली उनकी खुद की बेटी आलिया भट्ट है। आलिया भट्ट कमाई के मामले में पूरे भट्ट ख़ानदान में सबसे ज्यादा कमाई करती है। वह ब्रांड और फ़िल्मों के जरिए करोड़ों रुपये की कमाई सालाना करती हैं। ऐसे में इस लिस्ट में उनके परिवार का नाम आना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है।

शैफअली खान फैमली

सैफ अली खान की कमाई का मुख्य जरिया उनकी फिल्में, फिल्मों के प्रॉफिट शेयर और विज्ञापन है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन सभी से सैफ को हर महीने करीब 3 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई होती है, जो सलाना 30 करोड़ से भी ऊपर पहुंच जाती है.सैफ अली खान पटौदी परिवार के दसवें नवाब हैं. उनके पास पुश्तैनी जायदाद की भी कोई कमी नहीं है. सिर्फ पटौदी में उनके खानदानी महल की कीमत 800 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बताई जाती है. ये महल हर शानो-शौकत से लबरेज है.

इसके साथ सैफ के पास देश की दस सबसे पॉश कॉलोनियों में प्रापर्टीज हैं. बांद्रा में उनका जो बंग्ला है उसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जाती है. यही नहीं उनके दो खास बंगले ऐसे हैं, जिन्हें ऑस्ट्रियन आर्किटेक्ट ने डिजाइन किया है. इसके अलावा मुम्बई में ग्रांड रेसिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड पर एक शाही अपार्टमेंट भी है. उसी अपार्टमेंट में वो अपनी पत्नी करीना कपूर खान के साथ रहते हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की कुल संपत्ति 11 सौ करोड़ से भी ज्यादा है.

Leave a comment