Donald Trump अगली आधिकारिक दौड़ में हैं, जो बिडेन के खिलाफ जीतना चाहते हैं.

एक नए ओपिनियन पोल से पता चलता है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति जो बाइडन पर विजयी होंगे। अर्थशास्त्री यूगोव ने प्रतिभागियों से अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के बावजूद परिणाम की भविष्यवाणी करने के लिए कहा, जिसमें पाया गया कि 44 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने ट्रंप की जीत का अनुमान लगाया है, जबकि 35 प्रतिशत ने बाइडेन को विजेता के रूप में देखा है। शेष 21% परिणाम के बारे में अनिश्चित थे

7 जनवरी से 9 जनवरी के बीच हुए चुनाव में 1,593 वयस्क अमेरिकी नागरिकों का सर्वेक्षण किया गया और इसमें 3.2 अंक की त्रुटि हुई। इसमें प्रतिभागियों के समर्थन में 43 प्रतिशत और ट्रंप का समर्थन करने वाले समान प्रतिशत के बीच मतभेद का खुलासा हुआ है।

इसके अलावा, सर्वेक्षण ने रिपब्लिकन प्राइमरी में ट्रंप की संभावित सफलता में उत्तरदाताओं के बीच एक मजबूत विश्वास का संकेत दिया। सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 57% ने ट्रंप को गोप का उम्मीदवार होने की उम्मीद की, जिसमें 76% रिपब्लिकन शामिल हैं।

इस बीच, आयोवा कॉकस में ट्रंप की निर्णायक जीत, जहां उन्होंने रिपब्लिकन वोट का 51 प्रतिशत हासिल किया, प्रतिद्वंद्वी रोन डेसेंटिस और निक्की हेली ने उन्हें रिपब्लिकन नामांकन और राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ संभावित पुनर्मैच के लिए मजबूती से खड़ा किया।

आयोवा में ट्रम्प की जीत, जिसे राज्य के कॉकस के इतिहास में सबसे बड़ी जीत के रूप में वर्णित किया गया है, न्यू हैम्पशायर में अगले महत्वपूर्ण टकराव के लिए मंच तैयार करती है। यहां, 77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को संभावित रूप से दौड़ में निर्णायक झटका लग सकता है।

इस बिंदु पर, यह वास्तव में सभी के लिए, पूरे देश के लिए एकजुट होने का समय है, ट्रंप ने आयोवा में एक विजय रैली में अपने रिपब्लिकन विरोधियों के प्रति एक विशेष रूप से अधिक सामंजस्यपूर्ण दृष्टिकोण अपनाते हुए कहा।
एक नागरिक मामले और 2020 के चुनावों में हार के आरोपों सहित विभिन्न आरोपों पर 91 आपराधिक अभियोगों का सामना करने के बावजूद, ट्रंप ने अपने अभियान की कहानी को ईंधन देने के लिए इन चुनौतियों का उपयोग करने में कामयाब रहे हैं, जो खुद को एक गुप्त राज्य अभियान का शिकार बताते हैं।

एक साल से अधिक समय तक रिपब्लिकन चुनावों का नेतृत्व करते हुए, आयोवा की कठोर शीतकालीन परिस्थितियों में ट्रंप का प्रदर्शन उनके स्थायी प्रभाव और व्हाइट हाउस में उल्लेखनीय वापसी की क्षमता का प्रमाण रहा है।

Leave a comment