Bhuvneshwar Kumar: Ranji Trophy में भुनेश्वर कुमार ने की घातक गेंदबाजी बंगाल की टीम हुई पस्त झटके 5 विकेट छह साल बाद की वापसी

Bhuvneshwar Kumar: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बंगाल के खिलाफ पारी की शुरुआत में ही तीन विकेट लिए हैं।

Bhuvneshwar Kumar Ranji Trophy: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंटरनेशनल क्रिकेट से काफी वक्त से दूर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2022 में खेला था, लेकिन अब भुवनेश्वर ने शानदार बॉलिंग करते हुए वापसी का दावा ठोका है। वे रणजी ट्रॉफी 2023-24 में उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे हैं और बंगाल के खिलाफ पारी की शुरुआत में ही तीन विकेट लेने में सफल रहे हैं। उन्होंने चौथे विकेट को कप्तान मनोज तिवारी के रूप में लिया है।

उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 60 रन बनाकर ऑल आउट हो जाने के बाद भुवनेश्वर ने बंगाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सौरव पॉल और श्रेयांश घोष को ऑल आउट करके तीन विकेट लिए हैं और चौथे विकेट में मनोज तिवारी को बाहर किया है। उनके दमदार प्रदर्शन से वह टीम में वापसी का संकेत दे रहे हैं।

वनेश्वर कुमार ने यूपी को तीसरा विकेट अनुस्तुप मजूमदार के रूप में दिलाया। मजूमदार 13 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाकर आउट हुए। भुवी यहीं नहीं रुके, उन्होंने बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मनोज 13 गेंदों में महज 3 रन बनाकर चलते बने। भुवनेश्वर ने खबर लिखने तक 11 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट झटके, और उन्होंने 3 मेडन ओवर भी निकाले। भुवी ने दमदार प्रदर्शन से टीम में वापसी का दावा ठोका है।

बता दें कि भुवनेश्वर ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में खेला था, जबकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच जनवरी 2020 में खेला था और टी20 में नवंबर 2022 में अपना आखिरी मैच खेला था

Leave a comment