Maruti Suzuki Swift Facelift 2024 मचाएगी धमाल, इस कार में होंगे ये 5 बड़े बदलाव!

Maruti Suzuki Swift Facelift 2024: मारुति सुजुकी की हैचबैक स्विफ्ट गाड़ी बहुत प्रसिद्ध है और अब कंपनी जल्द ही इसका नया मॉडल लॉन्च कर सकती है। नए स्विफ्ट में आपको कौन-कौन से बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं? चलिए, इस आगामी कार के बारे में जानते हैं।

मारुति सुजुकी जल्द ग्राहकों के लिए 2024 Maruti Suzuki Swift लेकर आने वाली है, इस कार को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. इस हैचबैक से जुड़ी हर दिन कोई न कोई नई जानकारी सामने आ रही है, आइए आपको बताते हैं कि इस अपकमिंग कार में कौन-कौन से पांच बड़े बदलाव आप लोगों को देखने को मिल सकते हैं.

पहले बदलाव की बात करें तो आपको स्विफ्ट के नए मॉडल में 9 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिल सकता है. दूसरा बदलाव, कंपनी इस कार की सेफ्टी को भी बढ़ाने के लिए भी काम कर रही है, रिपोर्ट्स की माने तो नई स्विफ्ट में ग्राहकों के लिए कोलिजन असिस्ट और लेन कीप असिस्ट जैसे नए ADAS फीचर्स दिए जा सकते हैं.

तीसरा बदलाव, नई स्विफ्ट में कंपनी की तरफ से नया CVT गियरबॉक्स भी ग्राहकों के लिए दिया जा सकता है. चौथा बदलाव, नए मॉडल में 1.2 लीटर थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो अभी मौजूदा फोर सिलेंडर वाले इंजन को रिप्लेस करेगा. पांचवा बदलाव, Maruti Suzuki के इस अपकमिंग हैचबैक में आप लोगों कोऑटो होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक फीचर भी मिल सकता है. ZigWheels की रिपोर्ट में इन 5 बड़े बदलावों के बारे में जानकारी दी गई है.

2024 Maruti Suzuki Swift Launch Date: कब लॉन्च होगी ये कार?

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपने इस पॉपुलर हैचबैक मॉडल को अगले साल मार्च से मई 2024 के बीच लॉन्च कर सकती है. इस कार के माइलेज को लेकर भी जानकारी सामने आ चुकी है, रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि इस कार कोमाइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ उतारा जाएगा, इस तकनीक के वजह से कार का माइलेज भी बढ़ेगा.

2024 Swift Price: कितनी होगी इस कार की कीमत?

इस पॉपुलर कार की कीमत 5 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, कंपनी ने फिलहाल इस बात का संकेत तो नहीं दिया है कि आखिर इस अपकमिंग कार की कीमत कितनी होगी. लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो इस गाड़ी को 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)की शुरुआती कीमत के साथ ग्राहकों के लिए उतारा जा सकता है.

Leave a comment