Latest Cricket News: रणजी में डेब्यू कर रहा बिहार का धाकड़ बल्लेबाज,इतने कम उम्र में किया सबको हैरान जानिए कौन है वो बल्लेबाज?

Latest Cricket News:पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में शुक्रवार (05 जनवरी) से मुंबई और बिहार के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जाना है. काफी समय के बाद बिहार में बीसीसीआई के द्वारा कोई भी मुकाबले का आयोजन कराया जा रहा है, ऐसे में खेल प्रेमियों में काफी उत्साह है. इस मुकाबले के लिए बिहार की टीम की घोषणा कर दी गई है. बिहार की टीम के लिए आशुतोष अमन को कप्तान बनाया गया है, जबकि सकीबुल गनी को उप-कप्तान बनाया गया है. वहीं बिहार की टीम में एक ऐसे भी खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी कम उम्र में क्रिकेट में डेब्यू कर रहा है.

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच मुंबई के लिए 15 साल की उम्र में खेला था, लेकिन आज हम जिस धाकड़ बल्लेबाज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसकी उम्र सचिन तेंदुलकर से भी कम है और अब वह बिहार की टीम का ट्रंप कार्ड बनकर इस रणजी टूर्नामेंट में सामने आ सकता है.

महज 14 साल की उम्र में रणजी खेल रहा है यह खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी के बारे में आपको बता रहे हैं उसका चयन मात्र 14 साल की उम्र में बिहार की रणजी टीम के लिए किया गया है. दरअसल, बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड के रहने वाले 14 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी को रणजी ट्रॉफी के लिए बिहार टीम में जगह दी गई है. वैभव ने इससे पहले पिछले साल बीसीसीआई के द्वारा आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत के अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

इससे पहले भी वह क्रिकेट जगत में कई बार तहलका मचा चुके हैं. वैभव सूर्यवंशी ने महज 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और पूर्व रणजी खिलाड़ी मनीष ओझा ने उन्हें ट्रेनिंग दी है. वैभव ने चैलेंजर ट्रॉफी के पिछले सीजन में तीन दोहरा शतक लगाया था.

बिहार के रहे थे हाइएस्ट रन स्कोरर बल्लेबाज

वैभव सूर्यवंशी धाकड़ खब्बू बल्लेबाज हैं. जब 13 साल के थे तब उन्होंने समस्तीपुर की तरफ से हेमंत ट्रॉफी में हिस्सा लिया था और लीग तथा सुपर लीग के मुकाबले में उन्होंने पूरे बिहार में सबसे अधिक रन बना दिया था. वैभव श्यामल सिंह अंडर 16 टूर्नामेंट में भी दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. अब उनका चयन रणजी टीम में किया गया है. वैभव काफी कमाल के बल्लेबाज हैं और बचपन से ही उनका क्रिकेट के प्रति इनका काफी जुनून रहा है.

Leave a comment