दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान में अचानक से इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया क्या दाऊद को सच में जहर दिया गया?

दाऊद इब्राहिम: भारत के मोस्‍ट वांटेड अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान के कराची शहर में जहर दिए जाने का सनसनीखेज दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दाऊद को

कराची में मुंबई बम हमलों के मास्टरमाइंड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर देने की आशंका जताई जा रही है। उन्हें कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके बाद पूरे अस्पताल को किले में तब्दील कर दिया गया है। पाकिस्तान में रात में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और सोशल मीडिया वेबसाइट को भी बैन कर दिया गया है। इसके बाद पत्रकारों ने दावा किया है कि इस खबर के बाद इंटरनेट को बैन किया गया है। हालांकि, अभी तक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है कि दाऊद को जहर दिया गया है या नहीं। इस विषय पर पाकिस्तान में चर्चा हो रही है।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को दो दिन पहले अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उसे बहुत कड़ी सुरक्षा के बीच अस्‍पताल में रखा गया है। दाऊद इब्राहिम को जिस फ्लोर पर रखा गया है, वहां वह अकेला है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक केवल अस्‍पताल के शीर्ष अधिकारियों और करीबी परिवारीजनों को ही जाने दिया जा रहा है। दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की अटकल के बीच मुंबई पुलिस इसकी स्‍वतंत्र पुष्टि करने की कोशिश कर रही है। इससे पहले जनवरी में दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बेटे ने एनआईए को बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रह रहा है।

दाऊद के पीछे क्या छिपा रहा पाकिस्तान?

एनआईए ने तो यहां तक बताया था कि दाऊद और उसके करीबी कराची एयरपोर्ट को कंट्रोल करते हैं। पाकिस्‍तान की चर्चित पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि अचानक से इंटरनेट बंद होने का मतलब है कि पाकिस्‍तान में कुछ छिपाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत सनसनीखेज न्‍यूज पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में बहुत ज्‍यादा शेयर की जा रही है। दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे का ससुर है। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तान में सारी सोशल मीडिया वेबसाइट को बंद कर दिया गया। उन्‍होंने कहा कि पूरे पाकिस्‍तान में ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया।

आरजू ने कहा कि अगर वाकई में दाऊद को जहर दिया गया है तो यह पाकिस्‍तान में एक बड़े आतंकी सरगना का खात्‍मा होगा। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तानी सेना में बड़ा हंगामा हो सकता है, इसी वजह से पाकिस्‍तान में इंटरनेट को बैन किया गया है। आरजू ने कहा कि इस खबर में अगर सच्‍चाई नहीं होती तो पूरे इंटरनेट को बंद करने का कोई मतलब समझ नहीं आता। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में सबकुछ सामान्‍य चल रहा था और अचानक से इंटरनेट को बंद करना कई सवाल पैदा करता है। दाऊद को जहर दिए जाने की कथित खबर ऐसे समय पर आई है जब पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख अमेरिका के दौरे पर हैं। इस बीच न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक छोटा शकील ने दाऊद को जहर दिए जाने की खबर को खारिज किया है।

Leave a comment