Child Trafficking: बेंगलुरु में बाल तस्करी का भंडाफोड़,छह से सात ‘एजेंट’ हुए गिरफ्तार,डॉक्टर अस्पताल शामिल हो सकते हैं.

बेंगलुरु में एक बाल तस्करी रैकेट को भंडाफोड़ किया गया। जब एक 20 दिन के बच्चे को तब बचाया गया जब गिरोह को यहां राजराजेश्वरी नगर में संदिग्ध परिस्थितियों में देखा गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुहासिनी गोमती कन्नन रामास्वामी हेमलता शरण्या महालक्ष्मी और राधा के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजराजेश्वरी नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

source

बेंगलुरु: बेंगलुरु में हुआ बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने मंगलवार को कहा कि शहर में सात लोगों की गिरफ्तारी के साथ बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें डॉक्टरों की संलिप्तता का भी संदेह है।

एक 20 दिन के बच्चे को तब बचाया गया जब गिरोह को यहां राजराजेश्वरी नगर में संदिग्ध परिस्थितियों में देखा गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुहासिनी, गोमती, कन्नन रामास्वामी, हेमलता, शरण्या, महालक्ष्मी और राधा के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजराजेश्वरी नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

गिरोह ने अब तक 10 से अधिक बच्चे बेचे

गिरोह कथित तौर पर चोरी करने और फिर नवजात शिशुओं को निःसंतान दंपत्तियों को “उच्च कीमत” पर बेचने में शामिल था। बेंगलुरु में बेचे गए अधिकांश बच्चों को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु से लाए जाने का संदेह है। पुलिस आयुक्त ने संवाददाताओं से कहा, “यह एक बड़ा रैकेट है जिसमें तस्करी किए गए बच्चों को नि:संतान माता-पिता को आठ लाख रुपये से 10 लाख रुपये में बेचा जाता है। केंद्रीय अपराध शाखा की पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने अब तक 10 से अधिक बच्चे बेचे हैं।”

source

गिरोह में तमिलनाडु के कुछ डॉक्टर भी शामिल

उनके मुताबिक इस रैकेट के पीछे एक बड़ा नेटवर्क है और इसमें तमिलनाडु के कुछ डॉक्टर भी शामिल हैं।पुलिस आयुक्त ने कहा, “यह गिरोह कई वर्षों से ऐसा कर रहा था लेकिन हाल ही में उनकी गतिविधियां सामने आईं।” “हमने उन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रहे हैं।”

कुछ डॉक्टर भी इस रैकेट में शामिल

उन्होंने बताया कि गिरोह बच्चों को बेचने के बाद निःसंतान माता-पिता को जाली दस्तावेज भी मुहैया करा रहा था।अस्पतालों और नर्सिंग होम की संभावित संलिप्तता के सवाल पर दयानंद ने कहा, “यह हमारी जानकारी में आया है कि कुछ डॉक्टर भी इस रैकेट में शामिल हैं। हम तमिलनाडु के डॉक्टरों की भूमिका की जांच कर रहे हैं।”

Leave a comment